Free Google Drive Unlimited Shared Storage for Lifetime?

Free Google Drive Unlimited Shared Storage for Lifetime?

लाइफ टाइम के लिए गूगल ड्राइव अनलिमिटेड फ्री स्टोरेज? हाँ य़ह सही हैं। अब से आप जीवन के लिए मुफ्त में असीमित Google ड्राइव भंडारण का उपयोग कर सकते हैं। Google द्वारा 30TB स्थान के लिए प्रति माह 24,200 / - का शुल्क लेने के साथ, आप सोच रहे होंगे कि असीमित मुफ्त Google डिस्क संग्रहण कैसे प्राप्त करें। अच्छी बात है; फिर विवरण पढ़ते रहें।

आपको 15 जीबी से अधिक Google ड्राइव स्टोरेज खरीदना होगा। कैसे मुक्त हो?


हम सभी जानते हैं कि Google आपको 15 जीबी मुफ्त में उपयोग करने की अनुमति देता है। अगर आपको इससे अधिक की जरूरत है, तो आपको 100 जीबी के लिए प्रति वर्ष 1600 रुपये का भुगतान करना होगा। 200 जीबी के लिए आपको हर साल 2500 रुपये का भुगतान करना होगा। आपको 2 टेराबाइट्स के लिए प्रति वर्ष 7,100 रुपये का भुगतान करना होगा। इस प्रकार 30 टेराबाइट्स के लिए आपको हर साल 24200 रुपये का भुगतान करना होगा। तो इसे मुफ्त में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है? अपने प्रश्न का उत्तर जानने के लिए नीचे दिए गए अनुभाग को पढ़ें।

क्या Google Drive Free जीवन के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज है?

इसका जवाब है हाँ। हालाँकि, यह टीम द्वारा साझा Google डिस्क स्टोरेज है। Google विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों या शैक्षिक संस्थानों में शैक्षिक उपयोग के लिए मुफ्त असीमित भंडारण सुविधाएं प्रदान करता है।

मान लीजिए आप एक विश्वविद्यालय के मालिक हैं। Google ने आपको एक मुफ्त असीमित टीम ड्राइव दी है। अब आप अपनी साझा टीम ड्राइव को किसी और के साथ साझा कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं। आप जिन लोगों के साथ साझा करते हैं, वे मुफ्त में असीमित Google ड्राइव संग्रहण का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

यह है कि कोई भी किसी अन्य विश्वविद्यालय से Google ड्राइव साझा टीम ड्राइव तक पहुंच के साथ जीवन के लिए असीमित मुफ्त Google ड्राइव संग्रहण का उपयोग कर सकता है।

जीवन के लिए मुफ्त Google ड्राइव असीमित भंडारण कैसे प्राप्त करें?

मुफ्त में असीमित Google ड्राइव संग्रहण प्राप्त करने के लिए पहले इस वेबसाइट पर पहुँचें। वेबसाइट पर लॉग इन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जीमेल खाते में लॉग इन हैं, जिसके लिए आप मुफ्त Google ड्राइव स्टोरेज प्राप्त करना चाहते हैं। (भले ही, कोई समस्या नहीं होगी)।

वेबसाइट पर जाने के बाद, आप निम्न पेज देखेंगे।
लाल रंग से चिह्नित 1 बॉक्स में एक नाम दें। यह आपके स्टोरेज ड्राइव का नाम होगा। आप स्टोरेज ड्राइव के पास एक फोल्डर बना सकते हैं या फाइल रख सकते हैं।

2 अपने जीमेल पते को बॉक्स में रखें ताकि आप जीमेल के गूगल ड्राइव में असीमित फाइलें रख सकें। [बहुत से लोग फेसबुक पर जोड़कर 500/1000 रुपये में मुफ्त Google ड्राइव अनलिमिटेड स्टोरेज बेचते हैं। यदि आप भी ऐसा ही करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति का जीमेल पता डालें, जिसे आप बॉक्स 2 में मुफ्त Google ड्राइव असीमित स्टोरेज देना चाहते हैं]।

आप जिस विश्वविद्यालय से संग्रहण लेना चाहते हैं, उसकी साझा Google डिस्क टीम किस बॉक्स से चुनें। बॉक्स 4 पर टिक करके मानव कैप्चा सत्यापित करें। अंत में, सेक्शन 5 में गेट बटन पर क्लिक करके प्रक्रिया को पूरा करें। यदि आपने सभी काम सफलतापूर्वक कर लिए हैं, तो आपको ओके लिखा दिखाई देगा। अब Google ड्राइव पर जाने और जांचने की आपकी बारी है।

मुफ्त Google ड्राइव असीमित भंडारण की जांच और उपयोग कैसे करें
Google Drive Free Unlimited Storage चेक करने के लिए कंप्यूटर से इस लिंक पर क्लिक करें। अपने मोबाइल से जांच के लिए Google ड्राइव ऐप खोलें [Google ड्राइव के एंड्रॉइड ऐप के लिंक और आईफोन ऐप के लिंक]।

कंप्यूटर से मुक्त करने के लिए Google ड्राइव अनलिमिटेड स्टोरेज के शेयर ड्राइव को देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें, फिर नीचे चित्र में भाग पर क्लिक करें।
मोबाइल से Google ड्राइव फ्री अनलिमिटेड स्टोरेज शेयर ड्राइव देखने के लिए ऐप खोलने के बाद या नीचे दी गई इमेज में दिशा देखें।
अगर आपको तस्वीर देखने में दिक्कत है, तो इस लिंक पर क्लिक करें

अनलिमिटेड फ्री Google ड्राइव टीम कितनी सुरक्षित है?

मैं आपको शुरुआत में ही बता दूं कि निजी काम के लिए इस फ्री गूगल ड्राइव अनलिमिटेड शेयर टीम स्टोरेज का इस्तेमाल न करें। चूंकि यह साझा भंडारण है, इसलिए मूल प्राधिकरण आपकी फ़ाइल देख सकता है।

आप इस स्टोरेज का उपयोग मूवी, सॉफ्टवेयर या विभिन्न फाइल शेयरिंग और डाउनलोड लिंक बनाने के लिए कर सकते हैं।

यदि आपको इस मुफ्त Google ड्राइव असीमित संग्रहण का उपयोग करते समय कोई समस्या है या कोई जानकारी जानना चाहते हैं, तो कृपया नीचे टिप्पणी करें। यदि आपको पोस्ट उपयोगी लगे, तो कृपया इसे दूसरों के साथ साझा करें।

You may like these posts