2020 के 5 सबसे अच्छा के VPN के बारे में जानें

2020 के 5 सबसे अच्छा के VPN के बारे में जानें


वीपीएन क्या है? आज की पोस्ट सबसे अच्छे vpn या सबसे अच्छे VPN के बारे में है। लगभग हर कोई जानता है कि वीपीएन के साथ क्या करना है। अपनी निजता को ऑनलाइन बनाए रखना अब सभी के लिए एक बड़ी चिंता है। इस मामले में, वीपीएन आपकी गोपनीयता बनाए रखने में बहुत मदद करता है। कई प्रकार के वीपीएन उपलब्ध हैं। आज मैं आपको ऐसे कई वीपीएन के बीच शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ वीपीएन के बारे में बताऊंगा।

उपयोग करने के लिए कई वीपीएन सेवाएं हैं। जो भी इसे पसंद करता है वह इसका उपयोग करता है। ये सभी वीपीएन भुगतान और मुफ्त दोनों हैं। हालांकि, वीपीएन की कुछ विशेषताएं हैं जो मुफ्त उपयोग के लिए खुली हैं और बाकी लाभ छिपे हुए हैं। इनका उपयोग करने के लिए आपको कुछ राशि का भुगतान करना होगा। फिर से कुछ वीपीएन उपयोग के लिए पूरी तरह से खुले हैं। कुछ वीपीएन भी हैं जिन्हें प्रत्येक सुविधा का उपयोग करने के लिए भुगतान की आवश्यकता होती है।


ऐसे लोगों को ढूंढना मुश्किल है जो वर्तमान समय में इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं। लेकिन उस इंटरनेट की दुनिया में सुरक्षित रहना भी एक बड़ी समस्या है। वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या वीपीएन लोगों को यह सुरक्षा देने के लिए काम कर रहे हैं।

Tunnel Bear VPN

Tunnel Bear VPN: यह सबसे अच्छे वीपीएन में से एक है। टनलबियर वीपीएन का डिज़ाइन बहुत हल्का और सरल डिज़ाइन किया गया अनुप्रयोग है। लेकिन इस वीपीएन की कार्य कुशलता को इसके हल्के डिजाइन की वजह से कम न समझें। यह एक छोटा वीपीएन है, लेकिन सुरक्षा प्रदान करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है। यह एक स्वतंत्र और सदस्यता आधारित मॉडल है। मुक्त संस्करण की कुछ सीमाएँ हैं। हालाँकि, आप विभिन्न सामाजिक साइटों पर पदोन्नति लिंक साझा करके मुफ्त में अपग्रेड कर सकते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं:


  • निजी ब्राउजिंग - अपने डेटा को सुरक्षित रखें और अपने आईपी पते को छिपाएं।
  • टकर ब्लॉकिंग - ब्लॉक वेबसाइट ट्रैकर्स।
  • बाईपास कंट्री सेंसरशिप - आप उन साइटों तक पहुंच सकते हैं जो सुलभ नहीं हैं।

hotspot shield VPN

hotspot shield VPN: अगर आप सबसे अच्छे फ्री वीपीएन की तलाश में हैं तो यह आपके लिए है। यह बहुत मजबूत है और बहुत आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वीपीएन सेवा में वर्तमान में 500 मिलियन उपयोगकर्ता हैं। कौन सा वीपीएन सबसे अच्छा है? यह वीपीटी ऐसे सवालों के जवाब देगा।

प्रमुख विशेषताऐं:


  • वेबसाइट अनब्लॉक: किसी भी प्रकार की अवरुद्ध साइट तक पहुँचना संभव है।
  • आईपी ​​पता: आपकी ऑनलाइन गतिविधियों की निगरानी करने से बचाता है और आईपी पते की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।
  • Anomaze वेब सर्फिंग आपको किसी के द्वारा ट्रैक किए बिना ब्राउज़र को ब्राउज़ करने देता है।
  • वाईफाई सिक्योरिटी - ओपन पब्लिक वाईफाई या असुरक्षित वेब साइट्स उपयोग करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करती हैं।
  • वेब सत्र - https एन्क्रिप्शन के साथ ऑनलाइन अपने डेटा और व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा करता है।

ZenMate VPN

ZenMate VPN: ZenMate एक हल्का ब्राउज़र है। इसका कोई साइन अप नहीं है और केवल आप अपने ईमेल का उपयोग करके सुरक्षित और निजी ब्राउज़िंग सेवाएँ प्राप्त करेंगे।
इसे स्थापित करने के बाद, हरे रंग की रोशनी आपको संकेत देगी कि आप सुरक्षित हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से स्विट्जरलैंड के माध्यम से ब्राउज़र ट्रैफ़िक को रूट किया जाता है। लेकिन वैकल्पिक व्यवस्थाएं भी हैं जैसे हांगकांग, यूके, यूएस और जर्मन प्रॉक्सी को विस्तार देना। यह भी सबसे अच्छा वीपीएन में से एक है।

Avira Phantom VPN

Avira Phantom VPN: यह सर्वश्रेष्ठ वीपीएन की सूची में भी है। यह मुफ्त वीपीएन आपको प्रति माह 500 एमबी ब्राउज़िंग डेटा देता है। जिसे पीसी और स्मार्टफोन दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसकी कुछ महान विशेषताएं हैं जो इस प्रकार हैं:

  • यातायात एन्क्रिप्शन
  • निजी सर्फिंग
  • भू-प्रतिबंधित साइट पहुंच
  • डीएनए रिसाव की रोकथाम
  • स्वचालित रूप से वाईफाई नेटवर्क से जुड़ा

Radmin VPN

Radmin VPN: यह सबसे अच्छा वीपीएन या सर्वश्रेष्ठ वीपीएन की सूची के अंत में है। यह एक बहुत अच्छी वीपीएन सेवा है। यह आईटी पेशेवरों के लिए उपयुक्त वीपीएन है। इसके अलावा, वे सभी लाभ प्रदान करते हैं जो आप वीपीएन से उम्मीद करेंगे। इसकी टॉप स्पीड 100 एमबीपीएस तक है। यह अनलिमिटेड सर्विस के साथ आता है। यही कारण है कि यह व्यापारियों के लिए एकदम सही है।

Redmin VPN की सबसे मजेदार बात यह है कि यह 100% मुफ्त सेवा प्रदान करता है। इसमें कोई प्रीमियम सदस्यता नहीं है और कोई भी सुविधाएं पे ऑल के लिए लॉक नहीं हैं। और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आपके द्वारा इंस्टॉल किया गया सॉफ्टवेयर एक पूर्ण पैकेज है।

You may like these posts